हैदराबाद में कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग। 11 मज़दूर ज़िंदा जले.....

Total Views : 257
Zoom In Zoom Out Read Later Print

11 लोग एक हादसे में जिंदा जल गए।

हैदराबाद में दर्दनाक हादसा हुआ है । 11 लोग एक हादसे में जिंदा जल गए।तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के भोईगुड़ा इलाके स्थित एक कबाड़ के गोदाम में आग लग गई। जलने वाले सभी मजदूर थे और वो बिहार के मूल निवासी थे। 

पुलिस के अनुसार शादवां व्यापारियों के कबाड़ संग्रह केंद्र की पहली मंजिल पर 12 मजदूर सो रहे थे और ग्राउंड फ्लोर पर आग लगी थी। मजदूरों के बाहर निकलने का एकमात्र रास्ता भूतल में कबाड़ की दुकान के माध्यम से था जिसका शटर बंद था।

फायर बिग्रेड की नौ गाड़ियां मौके पर पहुंची। फायर बिग्रेड ने तुरंत आग पर काबू पाया मगर तब तक 11 लोग झुलस चुके थे, और उनकी मौत हो चुकी थी। मजदूरों में से एक इमारत से बाहर निकलने में कामयाब रहा। उसका इलाज चल रहा है। गोदाम में फाइबर केबलों के कारण घना धुआं हुआ और आग की तीव्रता बढ़ती चली गई।

कचरा गोदाम में खाली शराब की बोतलें, कागज, प्लास्टिक और केबल थे। पहली मंजिल से एक लोहे की सीढ़ी नीचे भूतल से जुड़ी थी। पहली मंजिल पर दो कमरे थे और सभी 11 शव एक कमरे से बरामद किए गए थे। एक दूसरे के ऊपर लेटे हुए थे। शवों की शिनाख्त नहीं की जा सकती। पुलिस ने कहा कि ज्यादातर पीड़ित प्रवासी श्रमिक थे। पीड़ितों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया। ये सभी मजदूर बिहार के छपरा जिले के रहने वाले थे।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने पीड़ितों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने लोगों की मौत पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने आग में बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने सीएस सोमेश कुमार को प्रवासी श्रमिकों के शवों को उनके मूल स्थानों पर भेजने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

Image Source: India Today

See More

Latest Photos