मॉडल स्कूल, से.-4, रोहतक के विद्यार्थियों ने विश्व तंबाकू निषेध मुहिम में लिया हिस्सा

Total Views : 444
Zoom In Zoom Out Read Later Print

नशा मनुष्य को मौत के मुंह में धकेल सकता है।

रोहतक के से.-4 स्थित मॉडल स्कूल में सोमवार को  स्वास्थ्य विभाग, रोहतक से आईं डॉ कविता तथा फार्मासिस्ट मेनका के नेतृत्व में 'विश्व तंबाकू नियंत्रण ' की मुहिम चलाई गई। इसके उपलक्ष्य में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के कक्षा छठी से आठवीं तक के 50 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

कलात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए कक्षा सातवीं की छात्रा चहक ने पहला, अंकिता ने दूसरा तथा सृष्टि ने तीसरा स्थान हासिल किया। छह बच्चों को सांत्वना पुरस्कार मिला।  स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बच्चों को लेखन सामग्री तथा अल्पाहार वितरित किया गया। उपायुक्त व अध्यक्ष कैप्टन मनोज कुमार जी ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया। सचिव श्री राजेश कुमार सहगल जी ने विद्यार्थियों को तंबाकू जैसे नशे से दूर रहने तथा दूसरों को भी जागरूक करने के लिए प्रेरित किया।

प्राचार्या श्रीमती रितु मदान जी ने बच्चों को तंबाकू के दुष्प्रभावों से अवगत करवाया तथा बताया कि कैसे यह नशा मनुष्य को मौत के मुंह में धकेल सकता है। उप-प्राचार्या राजेश नांदल जी ने डॉ कविता तथा फार्मासिस्ट मेनका के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर  शिक्षिकाएं रितु ,पारुल तथा अर्चना मौजूद रही।

See More

Latest Photos