क्या फिल्मी दुनिया का यही असली चेहरा है या फिर कोई और ?

Total Views : 1,128
Zoom In Zoom Out Read Later Print

क्रिकेट के आईपीएल में भी कितने कितने इल्जाम लगे और राज कुंद्रा बच निकले...

रियल्टी शोज और आईपीएल की रानी शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को पोर्न  फिल्म के बनाने के लिए मुम्बई पुलिस ने गिरफ्तार कर  पुलिस हिरासत में भेज दिया । बड़ी धमाकेदार खबर रही और टी वी चैनलों को मसाला मिल गया । पहले भी शिल्पा और राज कुंद्रा की शादी कोई कम मसालेदार खबर नहीं थी । क्रिकेट के आईपीएल में भी कितने कितने इल्जाम लगे और राज कुंद्रा बच निकले लेकिन अब पोर्न फिल्म निर्माण में पुलिस साफ कह रही है कि राज कुंद्रा के पोर्न फिल्म निर्माण में पुख्ता सबूत हैं । यह तो सचमुच सुपर से भी ऊपर खबर हो गयी न । 

इस सनसनीखेज खबर से पहले पिछले वर्ष लगातार ड्रग माफिया की खबर सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के बहाने चलती रहीं । रकुलप्रीत सिंह , दीपिका पादुकोण और सारा अली तक पूछताछ के लिए बुलाई गयीं और टीवी चैनल्ज को मसाला मिलता रहा और मज़ेदार रिपोर्टिंग यह कि इन हीरोइन्ज को घर से लेकर ब्यूरो तक और ब्यूरो से लेकर घर तक मीडिया वाले ही लेने और छोड़ने जाते थे । सुरक्षा एजेंसियों को इनकी बजाय मीडिया का पीछा करना पड़ता था । हद हो गयी जब आत्महत्या का मामला तो पीछे छूट गया और ड्रग का मामला छा गया । यह है हमारी फिल्मी दुनिया और यह दुनिया मिल भी जाये तो क्या है...?

Also Read : क्या प्रधानमंत्री जासूस है ?

ऐसा लगता था कि जैसे सारी फिल्मी दुनिया ड्रग की शिकार है । यहां ड्रग्स पार्टियां ही होती हैं और सुशांत को तो ऐसे पेश किया जाने लगा जैसे वह बहुत बड़ा नशेड़ी  हो । उसकी बहनें भी शर्मिंदा होने लगीं । असली कारण तो पीछे छूट गया और ड्रग्स के पीछे पुलिस हाथ धोकर पड़ गयी और इस तरह सुशांत केस को आत्महत्या साबित कर मुक्ति पा ली । जिस रिया चक्रवर्ती के बिना टीवी चैनल के रिपोर्टर नाश्ता नहीं करते थे , वही रिया जेल भी गयी और बाहर भी आ गयी और अब किसी आम आदमी को उसका नाम भी याद नहीं ।

इससे भी बहुत पहले संजय बाबा को यानी संजय दत्त को आर्म्ज एक्ट और अन्य बड़े बड़े एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया । माधुरी दीक्षित निकट नहीं आई । रिया पिल्लई आई और गयी। । अब मान्यता संजय बाबा की पत्नी और जुड़वां बच्चों की मां है । लगता था कि संजय का फिल्मी करियर खत्म लेकिन फिर मुन्ना भाई सीरीज से ऐसे लौटे कि दिलों में छा गये । पर उन दिनों कितनी कितनी कहानियां बनती रहीं । संजय दत्त के पिता सुनील दत्त ने बाल ठाकरे से मदद मांगी और इस तरह काले दिन खत्म हुए । यह दुनिया अगर मिल भी जाये तो क्या है ?

डॉन को लेकर कितनी कहानियां आती रहीं । कहानियों पर बड़ी रोमांटिक और थ्रिलर फिल्में भी बनीं -डॉन , वन्स अपाॅन ए टाइम और दीवार । कौन कौन डॉन की महफ़िलों में गाने गाने या डांस करने जाते रहे-कविता कृष्णामूर्ति से लेकर मंदाकिनी के किस्से छाये रहे। ।मंदाकिनी के साथ क्रिकेट मैच देखते डॉन का फोटो बहु प्रकाशित है । 

क्या फिल्मी दुनिया का यही असली चेहरा है या फिर कोई और......

(कमलेश भारतीय, वरिष्ठ पत्रकार हैं। लेख में व्यक्त उनके विचार निजी है।)

See More

Latest Photos